National Games: नेशनल गेम्स में गोल्ड जीतकर अपने दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि देना चाहती हैं निहारिका

नेशनल गेम्स में गोल्ड जीतकर अपने दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि देना चाहती हैं निहारिका
गोल्ड जीतकर अपने दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि देना चाहती हैं निहारिका

डिजिटल डेस्क, पणजी। मुक्केबाजी के शौकीनों के लिए निहारिका गोनेला एक जाना-पहचाना नाम है, और पिछले साल गुजरात में राष्ट्रीय खेलों में असम की 2017 जूनियर विश्व चैंपियन अंकुशिता बोरो के खिलाफ दिल तोड़ने वाली आरएससी हार के बाद उनके बहते आंसू हर किसी के दिमाग में आज भी ताजा हैं। गोवा का प्रतिनिधित्व कर रही निहारिका ने 37वें राष्ट्रीय खेलों में 60 किग्रा महिला वर्ग में असम की बार्बी गोगोई पर बुधवार को 5-0 से जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

बिलासपुर में हाल ही में आयोजित रेलवे नेशनल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के बाद निहारिका को पेडेम स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में दोहरा प्रदर्शन करने का भरोसा है, भले ही उनकी नजरें 60 किग्रा वर्ग में पेरिस ओलंपिक कोटा पर टिकी हैं। पिछले साल वह तेलंगाना का प्रतिनिधित्व कर रही थीं, लेकिन तब से उन्होंने अपना आधार गोवा में स्थानांतरित कर लिया है और परिणाम बदलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

भावुक निहारिका ने याद करते हुए कहा, "पिछले साल मैं एक भयानक दौर में थी, क्योंकि मुझे राष्ट्रीय खेलों में आने के लिए अपने बीमार पिता को आईसीयू में छोड़ना पड़ा था। आख़िरकार जब मैं अपनी प्रतियोगिता शुरू करने ही वाली थी, तब मैंने अपने पिता को खो दिया और मैं अपनी प्रतियोगिता पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकी। आपने आंसुओं के बारे में उल्लेख किया, हां, यह पिछले साल मेरे पिता के लिए था। ''

उन्होंने कहा, "लेकिन असफलताओं ने मुझे पहले से अधिक मजबूत बना दिया है और मैं यहां राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर अपने पिता को गौरवान्वित करना चाहती हूं और ओलंपिक पदक जीतने के उनके सपनों को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगी।"

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Nov 2023 3:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story